आप के राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले योंगेंद्र के साथ धक्का-मुक्की

राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा की सीमा के नजदीक कापसहेड़ा के रिसॉर्ट में आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे योगेंद्र यादव के साथ धक्का-मुक्की की गई । उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगे । कहा जा रहा है कि रिसॉर्ट के बाहर मौजूद केजरीवाल के खेमे के कुछ सदस्यों ने योगेंद्र यादव को अपशब्द भी कहे ।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि वे बहुत आहत हुए हैं। इस बीच, केजरीवाल खेमे ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में दिल्ली के विधायकों की मतदान न कराने और बैठक की वीडियोग्राफी की शर्त को स्वीकार कर ली है । इस बैठक में शामिल हो रहे 392 नेताओं-कार्यकर्ताओं को मत डालने का अधिकार है । जबकि 67 विधायक और चार सांसद विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में बुलाए गए हैं ।

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अनुशासनहीनताके आरोप में प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी से बाहर करने का प्रस्ताव पारित हो सकता है। यह बैठक शुक्रवार शाम को सामने आए स्टिंग के बाद हो रही है, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं-प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, प्रोफेसर आनंद कुमार और अजीत झा को गालियां देते सुना जा सकता है । स्टिंग से सामने आए टेप में केजरीवाल कथित तौर पर कहते हैं, ‘ये क्या तमाशा है आपका कि सारे मिलकर चलो…उन सालों ने…उन्होंने हमें हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी दिल्ली चुनाव के अंदर…किसी और पार्टी में होते तो उनके पीछे लात मारकर भगा दिया होता सालों को…कमी* लोग हैं एक नंबर के…।

Comments are closed.