अभिनय में कामयाब दीपिका प्रेम में उतनी लकी नहीं

नई दिल्ली  नयी फिल्म ‘पीकू’ के लिए मिल रही प्रशंसा से खुश अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इन दिनों कम फिल्में हाथ में होने की बात स्वीकारते हुए कहती हैं कि सिर्फ वही पटकथाएं स्वीकार कर रही हूं जोकि मन को भाती हैं। दीपिका इन दिनों मॉडलिंग पर भी ज्यादा ध्यान दे रही हैं। दीपिका इस बात को लेकर भी चर्चा हैं कि वह अपनी आगामी फिल्म कॉकटेल में बिकिनी में नजर आएंगी। बिकिनी शॉट के लिए दीपिका ने अपने फिगर को और आकर्षक बनाया है। दीपिका इन खबरों पर कहती हैं कि रोल के मुताबिक अपने शरीर को तो ढालना ही पड़ता है लेकिन कुछ लोगों को चर्चा चलाने के लिए कुछ विषय चाहिये होते हैं इसलिए ऐसी बातें मीडिया में आती रहती हैं। दीपिका को जब ‘एफएचएच’ पत्रिका द्वारा कराए गए एक सर्वे में दुनिया की सबसे सेक्सी महिला चुना गया था तब भी उनका कहना था कि सर्वे का उनकी शारीरिक बनावट से कुछ लेना-देना नहीं है और वह इस मुकाम पर सिर्फ अपने काम की वजह से पहुंची हैं।

पिछले साल ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी सफल फिल्म देने वालीं दीपिका को अपनी आने वाली फिल्मों ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘तमाशा’ को लेकर भी बड़ी उम्मीदें हैं। वह कहती हैं कि अब वे समझ गई हैं कि उन्हें कौन-सी फिल्में करनी है और किस अभिनेता के साथ काम करना है। दीपिका बताती हैं कि मैंने सोचा भी नहीं था कि फिल्मों के लिए मैं इतने सारे पुरस्कार जीतूंगी। मैंने अपनी असफलताओं पर ध्यान देने के बजाय हमेशा सीखने की कोशिश की। मैंने अपने कैरियर के खराब दौर में भी अपनी कमजोरियों और खूबियों को ध्यान में रखा। वह कहती हैं कि मैं फिलहाल अपने कैरियर पर ही पूरी तरह से ध्यान लगाए हुए हूं और मुझे किसी और बात के लिए फुर्सत ही नहीं है। बस मैं ट्विटर के जरिए ही अपने प्रशंसकों के साथ संपर्क में रहती हूं। फराह खान द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीपिका का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में हुआ। बाद में उनका परिवार बैंगलूर आ गया। वैसे दीपिका का परिवार मेंगलोर का रहने वाला है और उनकी मातृभाषा कोंकणी है। उनके पिता प्रकाश पादुकोण विश्व स्तर पर जानेमाने बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं जबकि उनकी मां ट्रेवल एजेंट हैं। दीपिका की एक बहन अनिशा भी है। अनिशा की ख्वाहिश भी बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने की है बस वह सही मौके के इंतजार में हैं।

दीपिका कालेज के जमाने से ही माडलिंग कर रही थीं और उन्होंने कई जानेमाने ब्रांड्स के विज्ञापन में काम किया। यही नहीं किंगफिशर के स्विमसूट कैलेंडर 2006 के लिए भी उनका चयन किया गया था जिससे वह सभी की निगाह में आ गईं। दीपिका को बाद में किंगफिशर एअरलाइन का ब्रांड एम्बेसेडर भी चुना गया। माडलिंग में सफल कैरियर के बाद दीपिका ने फिल्मों की राह पकड़ी। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले कुछ म्यूजिक एलबमों में काम किया जिनमें एक एलबम हिमेश रेशमिया के साथ भी था। 2006 में उन्होंने एक कन्नड़ फिल्म से अपना अभिनय कैरियर शुरू किया और 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। पहली ही हिन्दी फिल्म में उनके सामने डबल रोल की चुनौती थी जिसमें वह पूरी तरह से खरी उतरीं। इसके बाद वह रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ में नजर आईं। इस फिल्म से ही रणबीर के साथ उनकी दोस्ती हो गई और उनके प्रेम संबंधों की चर्चा हर जगह होने लगी। विभिन्न समारोहों में यह जोड़ी साथ नजर आने लगी जिससे इन चर्चाओं को बल मिला कि यह दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। हालांकि बाद में रणबीर कपूर का रिश्ता कैटरीना कैफ के साथ बन गया और दीपिका पादुकोण उद्योगपति विजय माल्या के पुत्र सिद्धार्थ माल्या के साथ दिखने लगीं। दीपिका-सिद्धार्थ का रिश्ता भी अधिक चल नहीं सका और इन दिनों उनकी चर्चा एक अन्य अभिनेता रणवीर सिंह के साथ होती है।

 

Comments are closed.