चारधाम की यात्रा मामले को लेकर HC के बाद SC पहुंची उत्तराखंड सरकार

नेहा राठौर

उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब उत्तराखंड सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट ने 7 जुलाई तक चारधाम की यात्रा पर रोक लगाने का फैसला सुनाया था।

हाईकोर्ट के फैसले से नाखुश उत्तराखंड सरकार ने अब सुप्रीम कोर्ट की ओर अपना रुख किया है। यहां सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। इस मामले में शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने सुप्रीम कोर्ट में यह दावा किया है कि इस यात्रा के लिए पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह यात्रा उत्तराखंड के लिए बहुत जरूरी है।

ये भी पढ़ें – पंजाब कलह: अमरिंदर सिंह ने दर्जनभर नेताओं को लंच के लिए किया आमंत्रित

कुछ घंटों में बदला उत्तराखंड सरकार का फैसला

बता दें कि मंगलवार को राज्य सरकार ने उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा पर अगला आदेश आने तक रोक लगा दी थी। उस समय बताया गया था कि यह उत्तराखंड हाईकोर्ट के फैसले को मानते हुए किया गया है। वहीं, इससे पहले सोमवार को राज्य सरकार ने यात्रा को लेकर कोविड गाइडलाइंस भी जारी कर दी थी और साथ ही कहा था कि यह यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी। और अब हाईकोर्ट ने यात्रा पर 7 जुलाई तक पाबंदी लगा दी है।

श्रद्धालुओं के लिए लाइव स्ट्रीमिंग

गौरतलब है कि उत्तराखंड हाईकोर्ट में 7 जुलाई को फिर से इस मामले में सुनवाई होनी है। साथ ही कोर्ट ने सरकार को 7 जुलाई को दोबारा से शपथ पत्र दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने श्रद्धालुओं के लिए चार धामों की लाइव स्ट्रीमिंग करने को भी कहा था, ताकि सभी श्रद्धालु घर से ही दर्शन कर सके।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

Comments are closed.