कोरोना महामारी के दौरान मदद के लिए आगे आए सलमान खान

नेहा राठौर

कोरोना महामारी में लोगों की मदद के लिए इस बार फिर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान आगे आए हैं। मुंबई में 15 दिन के जनता कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में सलमान खान कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स को खाना बांट रहे हैं। पिछले साल भी अभिनेता गरीबों की मदद के लिए आगे आए थे। पिछले साल जब मार्च के महीने में लॉकडाउन लगा था, तब सलमान खान की फूड वैन्स ने फ्रंटलाइन वर्कर्स को खाने के पैकेट बांटने शुरू किए थे। एक बार फिर सलमान खान के बींग हैंग्री नाम के फूड ट्रक्स जुहू और वर्ली के आसपास के लोगों को खाना बांट रहे हैं। मुंबई में यह खाना खासकर उन लोगों को बांटा जा रहा है, जो की मुंबई की सड़कों पर रहते हैं।

पिछली बार सलमान खान ने गरीबों को खाना बांटा था, लेकिन इस बार वह फ्रंटलाइन वर्कर्स को खाना बांट रहे हैं। इस पर यूवा सेना के लीडर राहुल कनल ने मिड-डे के साथ बातचीत में बताया कि वह अभिनेता के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि सलमान उस समय से काम में जुट गए थे जब सरकार ने 15 के कर्फ्यू की घोषणा की थी। कनल ने बताया कि इस महामारी में सलमान ने पुलिस ऑफिसर्स के लिए, हेल्थ वर्कर्स और बीएमसी स्टाफ के लिए इच्छा जाहिर की थी।

यह भी पढ़ें – गूगल डूडल के जरिए मनाया पृथ्वी दिवस

उन्हें इन सभी की चिंता थी क्योंकी इन सभी शिफ्ट लंबी होती है। उन्होंने यह सोचा की यह सब लोग कैसे मैनेज करते होंगे। इसे बाद से ही हमारे फूड ट्रक्स सड़कों पर उतरे और खाना बांटना शुरू कर दिया। राहुल ने बताया कि यह प्लान सिर्फ तीन हफ्तों में बनाया गया था। वह खाने में चाय, पानी की बोतल, बिस्कुट का पैकेट, स्नैक्स, उपमा या पोहा, वड़ा पाव, पाव भाजी बांटते हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर की भी सुविधा की है, जिसपर कॉल कर फ्रंटलाइन वर्कर्स खाने की डिमांट कर सकते हैं। उसे बाद उन्हें उसी जगह पर खाना पहुंचाया जाता है। उन्होंने कहा कि यह कार्य 15 मई तक ऐसे ही जारी रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

Leave A Reply

Your email address will not be published.