पंजाब कलह: अमरिंदर सिंह ने दर्जनभर नेताओं को लंच के लिए किया आमंत्रित

नेहा राठौर

पंजाब कांग्रेस में कलह का माहौल बना हुआ है। एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर रहे है वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी बैठक करने में व्यस्त है। इतना ही नहीं इसी सिलसिले में गुरुवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शहरी इलाकों के कुछ कांग्रेस नेताओं को लंच पर बुलाया है।

कैप्टन ने लंच के लिए बटाला से कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी को भी लंच का बुलावा भेजा गया है। सिद्धू के साथ कलह के बीच कैप्टन ने अपनी लंच की डिप्लोमसी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक कैप्टन पहले भी ऐसा कर चुके हैं। उन्होंने इस लंच में पार्टी के 24 नाराज नेताओं को भी बुलाया है।

ये भी पढ़ें – सिक्स सिग्मा की मेडिकल टीम पहुंची केदारनाथ, भक्तों को देंगे हाई ऑल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस

बता दें कि बीते दिन नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी। जिसके बाद से माना जा रहा है कि इन हो रही बैठकों में कांग्रेस के आलाकमान सिद्धू को पार्टी में सम्मानजनक स्थान की पेशकश के साथ मनाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, सूत्रों की माने तो कैप्टन के खिलाफ सिद्धू का सख्त रवैया देखते हुए कांग्रेस दोनों नेताओं के लिए संतोषजनक हल निकालने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सिद्धू लगातार इस बात को लेकर अड़े हुए हैं कि वह अब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ काम नहीं कर सकते है। वहीं, पिछले कुछ हफ्तों से कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं समेत सिद्धू ने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस पर सिद्धू का कहना है कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई हैं और ना ही भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कारगर कदम उठाए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

Comments are closed.