भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के अवसर पर पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

नेहा राठौर

ओडिशा के पुरी में आज से भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का शुभारंभ हो रहा है। यात्रा के शुरू होने से पहले अहमदाबाद में गृहमंत्री अमित शाह ने भगवान जगन्नाथ की पूजा की। इस खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं।

उन्होंने ट्वीट किया कि “रथ यात्रा के खास अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। हम भगवान जगन्नाथ को नमन करते हुए ये कामना करते हैं कि वह सभी को स्वस्थ और समृद्ध जीवन का आशीर्वाद दें। जय जगन्नाथ”। इस मौके पर पीएम मोदी के अलावा कई बड़े और दिग्गज नेताओं ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति कोविंद और गृहमंत्री ने भी किया ट्वीट

इस पावन बेला पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया कि “भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से ओडिशा में सभी श्रद्धालुओं को मेरी ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी देशवासियों का जीवन सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य से परिपूर्ण बना रहे”।

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि जगन्नाथ रथ यात्रा के शुभ मौके पर मैं कई सालों से अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर की मंगल आरती में भाग लेता आ रहा हूं और हर बार यहां एक अलग ही ऊर्जा की प्राप्ति होती है। आज भी मुझे महाप्रभु की आराधना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। महाप्रभु जगन्नाथ सभी पर हमेशा अपनी कृपा और आशीष बनाए रखें।  

बता दें कि हर साल भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं। मान्यता है कि यात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ का विशाल रथ खींचने से उनके भक्तों को सौभाग्य मिलता है। लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण इस आयोजन को छोटा किया गया है ताकि ज्यादा भीड़ ना हो। 20 जुलाई को देवशयनी एकादशी के दिन इस यात्रा का समापन होगा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें  Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

Comments are closed.