फरीदाबाद: खोरी इलाके में नगर निगम ने हज़ार से ज्यादा घरों पर चलाया बुल्डोजर

नेहा राठौर

दिल्ली की सीमा से सटे फरीदाबाद के खोरी इलाके में नगर निगम ने शुक्रवार सुबह अवैध निर्माणों को तोड़ने का अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत करीब 17 सौ से अधिक मकानों तोड़ा जा चुके है। इतना ही नहीं निगम कर्मचारियों ने इलाके में स्थित मंदिर को भी तोड़ दिया। जिस कारण स्थानीय लोगों में भारी गुस्सा देखा जा रहा है।

बता दें कि इस अभियान के चलते हजारों लोग बेघर हो गए हैं। वही इस पर फरीदाबाद नगर निगम के संयुक्त आयुक्त प्रशांत का कहना है कि लोगों ने अवैध ढंग से नगर निगम की जमीन पर कब्जा करके घरों का निर्माण किया हैं। उन्होंने बताया कि यह सारी कार्रवाई पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर की जा रही है। फिलहाल इस अभियान के तहत करीब 17 सौ मकान तोड़े जा चुके है और यह तोड़फोड़ आगे भी इसी तरह जारी रहेगी।

यह भी पढें  – 100 रुपये बने एक युवक की जान के दुश्मन

गौरतलब है कि खोरी में इस अभियान के लिए दो हजार से ज्यादा पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। इतना ही नहीं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने खोरी के चारों तरफ घेराबंदी कर दी हैं। इसके अलावा अभियान के लिए सूरजकुंड रोड से दिल्ली जाने वाले लोगों और ट्रैफिक को अनंगपुर चौक से ही फील्ड कॉलोनी की तरफ नेशनल हाईवे के लिए डायवर्ट कर दिया गया है और सूरजकुंड में गोलचक्कर पर वाहनों को रोक दिया गया है।

इधर लोगों का कहना है कि हमने ये मकान अपनी खून-पसीने की कमाई से पाई-पाई जोड़कर बनाए थे। अब हम कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने तो जहां झुग्गी वहीं मकान का नारा दिया था और कहा था किसी को बेघर नहीं किया जाएगा, फिर हमारे आशियाना क्यों तोड़ा जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.