आज की ताजा खबर

फेसबुक’ के सीनियर एग्जिक्‍यूटिव ने थामा अब इस भारतीय कंपनी का हाथ।

गोमती तोमर ,

‘फेसबुक’ केव सीनियर एग्जिक्‍यूटि जतिन मल्‍होत्रा जो फेसबुक पर अपना जादू बिखेर अब दुनिया की तेजी से बढ़ती हुई टेलिकॉम कंपनी ‘रिलायंस जियो’ के साथ जुड़ गए हैं।जी हां ‘रिलायंस जियो’ ने उन्‍हें अपने मुंबई मुख्‍यालय में डिवाइस वर्टिकल में नियुक्ति दी है।

‘फेसबुक’ के साथ ही जतिन मल्‍होत्रा ‘ऑरेकल कॉरपोरेशन’ के साथ भी काम कर चुके हैं।उनके काम का कायल आज बच्चा बच्चा है। आज आपके पास खाने को पैसे हो या न हो लेकिन मोबाईल में नेट डलवाये बगैर कोई नहीं रह पाता। ऐसे जादूगर व्यक्ति को हमारे देश के रिलायंस ग्रुप ने अपने साथ जोड़ने का फैसला कर लिया। इससे पहले वह ‘गूगल’ के डेवलपर प्रोग्राम के साथ भी मुंबई में जुड़े रहे हैं। इसके अलावा वह अपने स्‍टार्टअप का सफल संचालन भी कर चुके हैं। 

फेसबुक का आरम्भ 2004 में हुआ था।फेसबुक ने भारत सहित 40 देशो के मोबाईल सेवा प्रदाता कंपनियों से समझौता किया है। रिलायंस ने इस करार के तहत फेसबुक की नई साईट का उपयोग मोबाइल पर निःशुल्क किया जा सकेगा। भारत में रिलायंस कम्युनिकेशन और वीडियोकॉन मोबाईल पर यह सेवा प्रदान करेंगे। रिलायंस देश की वो पहली कम्पनी है जिसने देश के एक एक आदमी के हाथ में मोबाईल ही नहीं पहुंचा दिया बल्कि कॉल दर तक सस्ती कर दी ताकि हर आदमी इसे आसानी से इस्तेमाल में ला सके। और इस बार उनकी कोशिश घर घर शायद फेसबुक जैसी शोशल मिडिया को पहुंचाने की है। वजह जो भी पर इसमें भारत की आम जनता को फ़ायदा जरूर मिलने वाला है।

यह भी देखें

चीनी रक्षा मंत्री से मास्को में आज शाम कर सकते है राजनाथ सिंह बैठक

मन्नत, दिल्ली दर्पण टीवी नयी दिल्ली, चार सितंबर।। पूर्वी लद्दाख में बढ़ते तनाव के बीच …